Friday, August 3, 2018

आजादी का जश्न जुआ-नशा से मुक्त करवाकर मनायेगी गंगानगर पुलिस

श्रीगंगानगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीन साल पहले लाल किला की प्राचीर से देश को स्वच्छता अभियान से देश को स्वच्छ बनाने के लिए प्रेरित किया था। इसके बाद समय-समय पर यह अभियान चलाया भी जाता है। वहीं इस बार श्रीगंगानगर की पुलिस जिले को संगठित अपराध मुक्त करना चाहती है। इसी कारण पूरे माह नशा-जुआ-सट्टा के खिलाफ अभियान चलाया जायेगा।
देश के लिए अगस्त माह पवित्र माना जाता है क्योंकि 15 अगस्त को देश लगभग 1 हजार सालों बाद गुलामी की जंजीरों से बाहर आया था किंतु इस दौरान तक देश के कई टुकड़े हो चुके थे, किंतु फिर भी हम इस बात के लिए संतुष्ट हैं कि हमें एकीकृत भारत मिला। गरीबी से लड़ता हुआ आजादी के बाद 70 साल पूर्ण कर चुका है। देश के सीमावर्ती जिले में अनेक प्रकार के सामाजिक अपराध भी काफी गहराई तक उतर चुके हैं। समाज ने कब इस बुराई को अपना लिया, उनको भी पता नहीं चला जिन लोगों ने इसको अपनाया।
समाज को जागरुक कर नशा, सट्टा-जुआ जैसी सामाजिक बुराइयों को समाप्त करने के लिए पुलिस अधीक्षक योगेश यादव सक्रिय हुए हैं और उन्होंने पुलिस को आदेशित किया है कि अगस्त माह में अभियान चलाया जाये। एसपी श्री यादव ने बताया कि आज शुक्रवार को भी कार्यवाही की गयी हैं। पुरानी आबादी पुलिस ने सट्टा और सदर पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट याने नशे के खिलाफ कार्यवाही की है। 

No comments:

national

3/national/feat-list

headline

3/headline/feat-list

Rajasthan Election

3/Rajasthan Election/feat-list

rajasthan

3/rajasthan/feat-list

sriganganagar

3/sriganganagar/feat-list