Saturday, August 4, 2018

मोहरसिंह पूनिया और राहुल यादव बने डीवाईएसपी


15 अगस्त के बाद कुलदीप चारण भी आ जायेंगे इंस्पेक्टर बनकर

श्रीगंगानगर। राज्य सरकार ने पुलिस अधिकारियों को चुनावों से पूर्व एक और बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने पुलिस इंस्पेक्टरों को डीवाईएसपी के पद पर पदोन्नत किया है। इनमें मोहरसिंह पूनिया और राहुल यादव भी शामिल हैं।

सरकार ने शनिवार को जारी की सूची में 79 पुलिस निरीक्षकों को डीवाईएसपी याने आरपीएस के पद पर पदोन्नत कर दिया है। पुलिस विभाग ने डीपीसी के बाद सूची कार्मिक विभाग को भेजी थी। कार्मिक विभाग ने अपनी स्वीकृति जारी करते हुए गृह विभाग को भिजवाया तो गृह विभाग ने आज इस संबंध में आदेश जारी कर दिये। इस सूची का इंतजार सभी निरीक्षकों को था।

जारी की गयी सूची के अनुसार श्रीगंगानगर जिले के अनेक थानों में एसएचओ रहे राहुल यादव भी अब आरपीएस हो गये हैं। उन्हें एसआई से भी इंस्पेक्टर के पद पर विशेष पदोन्नति मिली थी। उनके बैच के सामान्य वर्ग से फिलहाल किसी को पदोन्नति नहीं मिली है। वहीं एससी और एसटी वर्ग में अनेक अधिकारी पूर्व में ही आरपीएस बन चुके हैं। इसके साथ ही सबको साथ लेकर चलने की कार्यप्रणाली, अपने मिलनसार व्यवहार और मधुर भाषा के कारण हर आदमी पर अपनी अमिट छाप छोडऩे वाले मोहर सिंह पूनिया भी अब डीवाईएसपी बन गये हैं।

सरकार की ओर से जारी किये गये इन अधिकारियों को फिलहाल किसी भी सर्किल में सीओ के पद पर नहीं लगाया जायेगा बल्कि एक साल के लिए इनको पुलिस के सहयोगी एजेंसियों एसीबी-एससी-एसटी, एसओजी, एटीएस, सीआईडी जैसे विभागों में सेवाएं देने होंगी। अगले साल यह अधिकारी किसी भी सर्किल के डीवाईएसपी बन सकेंगें। फिलहाल मोहरसिंह पूनिया जयपुर के गांधीनगर पुलिस थाना तथा राहुल यादव हनुमानगढ़ जिले में नियुक्त हैं। वहीं अगले साल रामप्रताप बिश्नोई, नरेन्द्र पूनिया, रमेश माचरा सहित कई और पुलिस निरीक्षक डीवाईएसपी बन सकते हैं। यह अधिकारी प्राथमिकता में हैं।

वहीं हाल ही में ट्रैफिक थाना में लगाये गये एसआई कुलदीप चारण भी अब इंस्पेक्टर बन गयें हैं और इन दिनों जयपुर पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं। माना जा रहा है कि वे आगामी 15 अगस्त के बाद श्रीगंगानगर आ जायेंगे और इसके बाद उन्हें भी किसी थाने में एसएचओ का पद मिल जायेगा। फिलहाल ट्रैफिक थाने में रिक्त पद पर गंगानगर के ही मूल निवासी अजयपालसिंह की नियुक्ति की गयी है, जो गांव तीन वाई के रहने वाले हैं।

No comments:

national

3/national/feat-list

headline

3/headline/feat-list

Rajasthan Election

3/Rajasthan Election/feat-list

rajasthan

3/rajasthan/feat-list

sriganganagar

3/sriganganagar/feat-list