Thursday, July 26, 2018

सख्त मिजाज एसपी यादव के पहले शिकार हुए एएसआई


गणेशगढ़ चौकी प्रभारी निलम्बित
सबसे पहले सांध्यदीप ने ही एएसआई के कारनामे किये थे उजागर
श्रीगंगानगर। पूरे प्रदेश में अपनी दबंगता के लिए अलग पहचान रखने वाले एसपी योगेश यादव ने कार्यभार संभालने के बाद अनुशासनहीनता के आरोप में गणेशगढ़ चौकी प्रभारी को निलम्बित कर दिया है। उसके खिलाफ विभागीय जांच भी बैठायी गयी है और संभवत: उसको आरोप-पत्र भी जांच के बाद दिया जा सकता है। 
परिवादी को न्याय मिले के सिद्धांत के साथ पुलिस अधीक्षक का कर्तव्य निभाने वाले एसपी योगेश यादव ने कार्यभार संभालने के साथ ही पुलिस अधिकारियों के साथ पहली बैठक में ही यह संदेश दे दिया था कि नशा के खिलाफ अभियान उनकी पहली प्राथमिकता है। इसको वे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। नशा अनेक अपराधों को जन्म देता है। एसपी के इन आदेशों के बावजूद लालगढ़ थाना क्षेत्र में नशे की खुली बिक्री हो रही थी। थानाधिकारी ने अपनी अधीनस्थ पुलिस पोस्ट गणेशगढ़ क्षेत्र में छापामारी की तो वहां नशीली दवाइयां मिलीं। इसको लेकर चौकी प्रभारी और थानाधिकारी के बीच विवाद हो गया। 
वहीं चौकी प्रभारी ने थानाधिकारी के खिलाफ बयानबाजी की तो इसको पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने गंभीरता से लिया है। श्री यादव ने 'सांध्यदीप.कॉ.इनÓ से वार्ता करते हुए बताया कि एएसआई धर्मेन्द्रसिंह को अनुशासनहीनता के आरोप में निलम्बित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि एएसआई के खिलाफ विभागीय जांच भी बैठायी गयी है, जो नशीली दवाओं में उनकी मिलीभगत की जांच करेगी। 
उल्लेखनीय है कि एएसआई और थानाधिकारी के बीच पिछले काफी दिनों से ही विवाद चल रहा था। दोनों ही पंजाबी जट्ट हैं। एक ही जाति के होने के बावजूद दोनों के बीच विवाद था। यह विवाद रसूख को लेकर था या... यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। धर्मेन्द्रसिंह उस समय भी विवादों में आ गये थे जब वे चौकी को ताला लगाकर अपने घर सूरतगढ़ चले जाते थे। इसको लेकर लाइव न्यूज भी सांध्यदीप.कॉ.इन द्वारा बनायी गयी थी, जो यू-ट्यूब पर देखी जा सकती है। 

No comments:

national

3/national/feat-list

headline

3/headline/feat-list

Rajasthan Election

3/Rajasthan Election/feat-list

rajasthan

3/rajasthan/feat-list

sriganganagar

3/sriganganagar/feat-list