Thursday, November 8, 2018

न्यूजीलैण्ड की एक घरेलू टीम ने नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ जो कार्टर और ब्रैट हैम्पटन ने बुधवार को घरेलू एकदिवसीय क्रिकेट मैच में एक ओवर में छह छक्कों सहित 43रन बनाए, जो  विश्व रिकॉर्ड है।

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर और संजय मांजरेकर नवनिर्मित अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम के कुप्रशासन का गवाह बने जब नये नवेले स्टेडियम में शीशे का एक दरवाजा उनके सामने भरभरा कर गिर गया। इस हादसे में हालांकि दोनों पूर्व खिलाड़ी बाल-बाल बच गये।    दरअसल भारत और वेस्टइंडीज के बीच मंगलवार रात दूसरे टी 20 मैच में कमेंटेटर की भूमिका का निर्वहन करने दोनों खिलाड़ी यहां आये थे। वे कमेंटरी बाक्स में प्रवेश कर ही रहे थे कि इस बीच शीशे का एक दरवाजा ठीक उनके सामने भरभरा कर ढह गया।


इंग्लैंड के विकेटकीपर बेन फोक्स ने पदार्पण टेस्ट में शतक बनाकर इतिहास रचा और इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन बुधवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली।  इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 321 रन से आगे खेलते हुए अपनी पहली पारी में 342 रन बनाये और फिर श्रीलंका को पहली पारी में 203 रन पर समेट कर 139 रन की बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में स्टंप्स तक बिना कोई विकेट खोये 38 रन बना लिए हैं और उसकी कुल बढ़त 177 रन की हो गयी है।
          25 वर्षीय फोक्स 107 रन बनाकर आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। फोक्स को 90 प्रथम श्रेणी मैच खेलने के बाद अपना टेस्ट पदार्पण करने का मौका मिला।

छत्तसीगढ के दंतेवाडा जिले के आकाशनगर-बचेली मार्ग नक्सलियों ने नेशनल मिनेरल डेवेलोपमेंट कारपोरेशन (एनएमडीसी) की एक बस को निशाना बनाते हुए एक बारूरी सुरंग विस्फोट किया, जिसमें केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक जवान सहित चार लोगों की मौत हो गयी।
पुलिस सूत्रों के अनुसार एनएमडीसी की बस दोपहर आकाशनगर से बचेली सब्जी खरीदने के लिए आई थी। इसमें सीआईएसएफ के कुछ जवान भी सवार थे। सब्जी खरीदने के बाद बस आकाशनगर वापस आ रही थी, तभी रास्ते में आकाशनगर छह नंबर मोड पर नक्सलियों के बारूदी सुरंग विस्फोट किया, जिसने बस को अपनी चपेट में ले लिया।

No comments:

national

3/national/feat-list

headline

3/headline/feat-list

Rajasthan Election

3/Rajasthan Election/feat-list

rajasthan

3/rajasthan/feat-list

sriganganagar

3/sriganganagar/feat-list